All Fixed Error Maps का बैकअप कैसे लें? Back Up Worlds in Minecraft Pocket Edition

Back Up Worlds in Minecraft Pocket Edition New Update

Back Up Worlds in Minecraft Pocket Edition New Update


Hello guys आज मैं आपको बताने वाला हूं। की Minecraft Pocket Edition में हम लोग (वर्ल्ड Worlds) का बैकअप कैसे ले और मैं आपको बताने वाला हूं। कि हम लोग Minecraft Pocket Edition में सभी एरर फिक्स कैसे करें और मैं यह भी बताऊंगा की Minecraft Pocket Edition में हमारे (वर्ल्ड Worlds) आखिरकार क्यों उड़ जाते हैं या डिलीट हो जाते हैं। आज खुलासा कर दूंगा गाइस तू भाई आप लोग इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना इसमें मैंने सभी प्रकार की मिस्टेक के बारे में बताया है। बहुत ही जरूरी है।


आखिर मेरे (वर्ल्ड Worlds) क्यों उड़ते हैं! हम लोग क्या मिस्टेक करते हैं Minecraft Pocket Edition गेम के अंदर नीचे उत्तर दिया है मैंने?

हमारे (वर्ल्ड (Worlds) को उड़ने से कैसे बचाएं आप क्या मिस्टेक करते हो Minecraft के अंदर तो Guys आप यह मिस्टेक करते हो की आप लोग (एपीके apk) को (अनइनस्टॉल uninstall) मार देते हो। (अब आप सोच रहे होगे?) की APK को (अनइनस्टॉल uninstall) मारना ही क्यों है। मैं बताता हूं। क्योंकि जब Minecraft का {न्यू अपडेट new update} आता है।

तब आप क्या करते हो उस App को डाउनलोड कर लेते हो उसके बाद आप लोग क्या करते हो। आपके पास पहले से ही Minecraft का पुराना App (इंस्टॉल install) होता है। उसे आप डिलीट मार देते हो, जिससे कि आपकी (वर्ल्ड (Worlds) सभी प्रकार की फाइलें डिलीट हो जाति हैं। आपको यह गलती नहीं करनी है ठीक है भाई मुझे उम्मीद है। कि आप लोग समझ गए होंगे। 

☜☆☞     One Block Map Download


बहुत जरूरी इंपोर्टेंट बात???

भाई उससे पहले कुछ इंपॉर्टेंट बातें हैं जो मुझे आपको बताना जरूरी है अगर आप भूल से Minecraft Apk को डिलीट मार देते हो तो आपके वर्ल्ड कभी भी वापस रिकवर वापस नहीं आ सकते है। फिर आपको दुबारा से वर्ल्ड जनरेट करने होंगे यह अब मैं बात बता रहा हूं ध्यान से पढ़ना सबसे पहले जिनके भी वर्ल्ड डिलीट हो चुके हैं अब कुछ नहीं हो सकता आपके Minecraft वर्ल्ड का अब आप क्या करें यह सुनो अब आपको जब भी Minecraft का न्यू एपीके apk डाउनलोड करके (इंस्टॉल install) करना होगा सबसे पहले आप (वर्ल्ड,World) का बैकअप ले।

तो अब हम बात करते हैं की (वर्ल्ड,World) या मैप का बैकअप कैसे ले?


File Manager

अब सबसे पहले हमें (फाइल मैनेजर,file manager) ओपन करें


Device Storage

फिर हमें (डिवाइस स्टोरेज,device storage) ढूंढे फिर क्लिक करें


Andeoid

फिर हमें (एंड्राइड,android) के अंदर जाना है 


Data

फिर हमें (डेटा,data) के अंदर जाना है


com.mojang.minecraftpe

फिर हमें एक फाइल ढुंढनी है ( com.mojang.minecraftpe ) वाली फाइल जो कि मैंने ऊपर फोटो दे रखी है वैसे वैसे आपको करना है अब हमें मोर वाले बटन पर क्लिक करें


Rename

अब आपको Rename बटन पर क्लिक करना है


com.mojang.minecraftpe1

अब हमें क्या करना है की ऊपर पिक्चर पर जैसा दिखा रखा है वैसा ही हमें करना है जैसे कि फाइल के सबसे आगे एक नंबर लगा देना है फिर ओके पर क्लिक कर देना है अब आपकी बैकअप फाइल रेडी हो चुकी है अब आपको बेसिकली करना क्या है आगे जाने

अब आप चाहे तो इस फाइल को जहां चाहे वहां पेस्ट कर सकते हो हमारे वर्ल्डस नहीं उड़ेंगे चाहे तो इस फाइल को कॉपी करके (डाटा,data) वाले फोल्डर (ओबीवी,obb) वाले फोल्डर को छोड़ कर के कहीं पर भी इस फाइल को पेस्ट कर सकते हैं ओके इतना समझ आ चुका है प्लीज नीचे कमेंट जरूर करें


Minecraft Apk Uninstall

अब आप चाहे तो पुराने (एपीके,Apk) को आप (अनइनस्टॉल,Uninstall) मार सकते हैं और जो नया एपीके आपने डाउनलोड किया है उसे आप इंस्टॉल कर सकते हैं और जो कि आपने वह फाइल विन इन यानी की बदली है उसे ठीक करना है फिर आपको जो नए एपीके के अंदर सारे वर्ल्ड शो होंगे अब आपको बेसिकली करना क्या है। अब आपने न्यू एपीके इंस्टॉल कर लिया है तो अब आप देखें कि हम उसके अंदर हमारे (वर्ल्ड,Worlds) और (मैप्स,map) को कैसे डालें।

(वर्ल्ड,Worlds(अनइनस्टॉल,install) कैसे करें New माइनक्राफ्ट एपीके वर्जन के अंदर???

तो अब हमें क्या करना है बेसिकली हमें जो हमने फाइल के नेम को चेंज किया था उसी फाइल में वापिस जाना है फिर उसका नाम के आगे अपने एक नंबर डाला था उसे डिलीट मार दे और Ok पर क्लिक कर दें आपका वर्ल्ड भी जा चुका है नए वाले एपीके के अंदर आप अब क्या करें नए वाले पीके को ओपन करें ओपन करने के बाद जो प्रोसेस करते हो उसे दोबारा से करें

 Worlds

तो आपका वर्ल्ड सारे आ चुके होंगे आई होप करता हूं आप कोई आर्टिकल बहुत अच्छा लगा होगा अगर अच्छा लगा है तो प्लीज इसे लाइक कर देना और कमेंट भी आप कर देना 

प्यारे-प्यारे और शेयर जरूर कर देना इस आर्टिकल को तब तक के लिए बाय-बाय नीचे कमेंट के अंदर आप मुझे बताएं कि आपको और क्या चीज की समस्या है और मैं दूर जरूर करूंगा मेरे चैनल को आप सब्सक्राइब भी कर सकते हैं मेरे चैनल का नाम है CrazyMJGamer चैनल youtube पर जाकर सर्च मार सकते हो तब तक के लिए बाय बाय