Download One Block Map 1.21 Minecraft Pocket Edition


Download One Block Map 1.21 Minecraft Pocket Edition


Hi Guys आज मैं आपको बताने वाला हूं कि One block Map Minecraft Pocket Edition में कैसे इनस्टॉल करें एंड कैसे प्ले करें क्या उसमें Warden प्रगट होगा या नहीं आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े तभी आपको समझ में आएगा


Download Link Scroll Down


तो सबसे पहले मेरा एक चीज बताना चाहता हूं कि One block Map Minecraft कौन से वर्जन में चलेगा Minecraft का जोल लेटेस्ट वर्जन 1.21 है उसमें चलेगा इनमें नहीं चलेगा 1.18,1.17 में भी नहीं चलेगा और इसमें क्या क्या होने वाला है जो Minecraft Pocket Edition अपडेट में है वह सभी चीजें इस One block Map में होगी ऐसे ऐसे टास्क आपको करने पड़ेंगे मजेदार टास्क होंगे Warden भी कहीं ना कहीं प्रगट हो सकता है

ऐसे ऐसे चैलेंज होंगे आपको फेस करने होंगे आपको इस Map में सरवाइव करना बहुत मुश्किल हो जाएगा भाई One block तोड़ोगे कहीं पर भी Mob Creeper प्रगट हो जाएगे आपकी खटिया खड़ी कर देगा मुझे बड़ा मजा आया था इस Map को खेल करके आपको भी बहुत मजा आएगा तो इसी बात पर एक कमेंट कर दो।

1. All Fixed Error Maps का बैकअप कैसे लें?


एक नीचे मेरे Youtube Channel का लिंक दे रहा हूं जाकर के प्लीज सपोर्ट जरूर करना उसको भी जाकर सब्सक्राइब कर दो प्लीज।

हम इस Map को डाउनलोड कैसे करें हमारे Minecraft के अंदर इस Map को इंस्टॉल कैसे करना है तो चलो One block डाउनलोड And इंस्टॉल करना सीखें।


One block Map को डाउनलोड कैसे करना है?

इसमें आपको बताना चाहता हूं डाउनलोड लिंक नीचे दे रखा है जाओ क्लिक करके डाउनलोड कर लो अब जिससे भी डाउनलोड नहीं हो रहा है उसका भी सलूशन मैंने दे रखा है नीचे एक Youtube Channel का लिंक है जाओ उस पर क्लिक करके आप एक वीडियो पर पहुंच जाओगे उस वीडियो को देख लेना आप One block डाउनलोड कर पाओगे अब बात करते हैं।

हम हमारे Minecraft Pocket Edition में इस One block Map को इंस्टॉल यानी कि Map को डाले कैसे अपने Minecraft Pocket Edition में यह इंपोर्टेंट है इससे पहले समझो हम मेप डाउनलोड तो कर लोगे मगर इनस्टॉल कैसे करोगे आपको नहीं आता है तो इसीलिए मैंने यह भी आर्टिकल बना दिया तो चलिए पढ़ो अगला आर्टिकल


Minecraft Pocket Edition में इस One block Map को इंस्टॉल यानी गुसाऐ डाले कैसे??

यह सबसे इंपोर्टेंट बात है इसको पूरा पढ़ना इसके बिना मैप को इंस्टॉल नहीं कर पाऊंगे तु सबसे पहले मैं आपको दो तरीके बताऊंगा।

पहला Zarchiver App

दूसरा फाइल मैनेजर App

अब मैं आपको सबसे पहले समझाने वाला हूं पहली एप्लीकेशन फिर दूसरी एप्लीकेशन ठीक है तो अब हम बात करते हैं सबसे पहले एप्लीकेशन से कैसे समझेंगे।

तो सबसे पहले हमें इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना है अपने मोबाइल डिवाइस के अंदर इसका नाम सर्च मार लेना प्ले स्टोर के अंदर ठीक है।


अब गाइस उस एप्लीकेशन को ओपन करें ओपन करने के बाद हमें उस फाइल को ढूंढना है जो कि आपने डाउनलोड करी है ठीक है वह फाइल डाउनलोड वाले सेक्शन में मिल जाएगी अगर आप क्रोम ब्राउजर से डाउनलोड करते हो डाउनलोड वाले बटन पर क्लिक करो फिर यह इंटरफेस दिखेगा।



जैसा पिक्चर में दिखाया है वैसा ही आपको करना है उस फाइल के ऊपर आपको क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको कुछ ऐसा इंटरफेस दिखेगा।


अब आपको जैसा पिक्चर में दिखाया है वैसा ही आपको करना है आपको एरो पर क्लिक करना है जैसे ही या पैरों पर क्लिक करोगे वैसे आपको यह इंटरफेस दिखेगा।


अब आप फोटो में देख रहे हो की Minecraft आपको दिख रही है Minecraft को ओपन करें ओपन करने के बाद यह दो फोटो में दे रहा हूं।



आपको वैसा ही करना है जैसा फोटो में दिख रहा है आपको वेट करना है जब तक की सक्सेसफुल नहीं लिखा आ जाता जैसे ही लिखा आ जाए तब आप One block खेल सकते हो।

File Manager

अब हम बात करते हैं फाइल मैनेजर से कैसे इंस्टॉल करना है वैसे आसान है जैसे मैंने अभी बताया है वैसे ही करना है।


Device Storage

अब गाइस हमें Device Storage पर क्लिक करना है इस पर क्लिक करने के बाद हमें डाउनलोड वाले फोल्डर के अंदर जाना है उधर जाने के बाद आपको One block मिल जाएगा फिर उसे क्लिक करोगे तो कुछ ऐसा इंटरफेस आएगा


ऊपर पिक्चर में आपको कुछ ऐसा दिख रहा होगा फॉर्मेंट दिख रहे होगे कोई भी फॉर्मेंट जो आपको दिख रही है उस पर क्लिक करोगे तो नीचे फोटो में जैसा दिखाया गया है
Minecraft वाला फॉर्मेट ओपन हो जाएगा।

Minecraft

फिर बाद में माइंड कप ओपन करके वैसा ही सेम प्रोसेस करना है जैसा मैंने ऊपर बताया था

आई होप करता हूं कि आपको यह आर्टिकल बहुत अच्छा लगा होगा अगर अच्छा लगा है तो प्लीज कमेंट नीचे करना and मेरे चैनल को भी सपोर्ट करना भाई चैनल मैंने दे रखा है ऊपर जाओ सपोर्ट करो।

सब्सक्राइब करो मेरे चैनल को आपने अगर दूसरा आर्टिकल नहीं पड़ा जिसमें कि मैंने बताया बैकअप कैसे ले अपने वर्ल्ड का सभी वर्ल्ड का सभी एरर फिक्स कैसे करें उसमें मैंने सभी प्रकार के एरर बताएं हैं तो आप यूज़फुल रहेगी आप सभी दोस्तों के लिए तब तक के लिए बाय बाय थैंक यू सो मच।



Minecraft PE Mediafıre Links


A
A